Advertisement

नाले, गली,सड़क पर बेधडक अतिक्रमण: नाले में अतिक्रमण कर बना लिया आलिशान होटल, अब होगा जमींदोज

सिंगरौली जिले के बैढन में नाले पर बने आलीशान सत्या इंटरनेशनल होटल को ध्वस्त किया जाएगा। जिला प्रशासन जांच कराने के बाद ध्वस्त करने की बात कर रही है । ठेकेदार एसडी सिंह ने शहर के नाले पर अतिक्रमण कर आलीशान होटल बना लिया,यहाँ तक कि उसने मुख्य सड़क पर भी अतिक्रमण कर रखा है । जिला प्रशासन को को इसकी जानकारी है लेकिन रसूख के चलते अतिक्रमण हटाने में परहेज कर रहा है ,लिहाजा जब दैनिक भास्कर की टीम ने जिला दंडाधिकारी से इस मामले में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि आपके माध्यम से जानकारी हुई है ,जांच कराकर अतिक्रमण मुक्त करा देंगे । अगर होटल अतिक्रमण की चपेट में है तो निश्चित ही उसे ध्वस्त किया जायेगा ।

दरअसल सरकार इन दिनों अभियान चलाकर सरकारी जमीन, नाले,नदी,से अतिक्रमण को मुक्त करा रही है वहीँ दूसरी ओर जिला प्रशासन लगातार अभियान के तहद अतिक्रमण के खिलाफ कर्यवाही कर रहा है । लेकिन प्रशासन की कार्यवाही सिर्फ गरीब के आशियाने को ढहाने तक ही सीमित है । जिले में कई ऐसे रसूखदार लोग है जो सरकारी जमीन के साथ नाले पर भी अतिक्रमण कर आलीशान होटल तक बना लिए है, उन पर जिला प्रशासन कार्यवाही करने से परहेज कर रहा है । कई बार जिले के समाजसेवियों ने शहर में अवैध अतिक्रमणकारियो पर कार्यवाही करने को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौपा है लेकिन कार्यवाहि महज खानपूर्ति तक ही सीमित रह गई ।

इन रसूखों के अवैध अतिक्रमण पर कब चलेगा प्रशासन का बुल्डोजर

जिले के जयंत नवजीवन बिहार के मुख्य मार्ग में करोङो की शासकीय व बेशकीमती जमीन पर अभेद आश्रम संचालित है । बताया जा रहा है कि इस आश्रम के संचालक बाबा ने तंत्र मंत्र की विद्या से अधिकारियों को वसीभूत कर सरकारी जमीन में कब्जा कर कालेज से लेकर आश्रम तक बना लिया है । अब प्रशासन बाबा के आशियाने को ढहाने में हिम्मत नही जुटा पा रहा है ।

बस स्टैंड के बाद सड़क पर अतिक्रमण

बैढन अंतरराज्यीय बस स्टैंड के बाद सड़क पर शारदा पैलेस होटल बना है जो सड़क पर कब्जा कर होटल की पार्किंग बना लिया है । आये दिन लगातार हादसे होते रहते है । बताया जा रहा है कि होटल एक रसूखदार नेता का है ,जिस वजह से प्रशासन अतिक्रमण को हटाने में हिम्मत नही जुटा पा रहा है ।

नाले में अतिक्रमण कर बना लिया आलीशान होटल

जिले का एकमात्र आलीशान होटल सत्या इंटरनेशनल नाले पर बना हुआ है । नाले पर अतिक्रमण कर अधिकारियों से साठ गांठ कर एसडी सिंह ने आलीशान होटल बना लिया । अब इस होटल में प्रशासन से लेकर नेता तक का कार्यक्रम होता है । ऐसे में जिला प्रशासन सबकुछ जानते हुये भी अतिक्रमण हटाने में परहेज कर रहा है ।

क्या कहते है जिलादण्डाधिकारी
इस मामले में जिले के कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने कहा कि नाले पर अवैध अतिक्रमण की जांच के निर्देश दिये गये है । जांच के बाद होटल व अन्य जगहों पर अतिक्रमण को मुक्त कराया जायेगा ।

स्त्रोत- सोशल मीडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

YouTube
Instagram
WhatsApp