Advertisement

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान रोज जनसभा संबोधित कर रहे हैं वह इसी प्रकार दिनांक 7 जुलाई को आयोजित एक सभा में पूरे प्रदेश को परिवार के रूप में संबोधित कर रहे हैं

नीचे लिखा गया सारा लेख शिवराज सिंह के पोस्ट फेसबुक से कॉपी किया गया है वह सिंगरौली एक्सप्रेस का विचार नहीं है

मैं प्रदेश की सरकार नहीं, बल्कि प्रदेश को एक परिवार की भांति चला रहा हूं। आज कटनी ने मुझ पर जो विश्वास व्यक्त किया है, आशीर्वाद दिया है, उसे मैं कभी टूटने नहीं दूंगा, यह मेरा वादा है। कमलनाथ जी ने मुख्यमंत्री रहते हुए प्रदेश का न विकास किया, न गरीब कल्याण की योजनाएं चलने दीं। पूरे समय पैसे की कमी का रोना रोते रहे। जब पैसे ही नहीं थे तो मुख्यमंत्री पद की कुर्सी पर बैठे ही क्यों?

कटनी में जब ऊंचे ऊंचे फ्लाईओवर दिखते हैं तो मन आनंद और प्रसन्नता से भर जाता है। कटनी कभी कस्बा हुआ करता था। हमारी भाजपा सरकार ने इसका विकास किया और अब यह प्रमुख शहर में शामिल है। हम इसका और विकास करेंगे और इसे औद्योगिक शहर बनाएंगे। कटनी को ऐसा बनायेंगे कि लोग देखते रह जायेंगे। हम सड़क बनायेंगे और पुल, पुलिया भी बनायेंगे। आधारभूत ढांचों के विकास के साथ-साथ जनता की जिंदगी भी बनायेंगे। कटनी में उद्योग और व्यापार तो बढ़ेगा ही लेकिन गरीब की थाली भी खाली नहीं रहने देंगे। यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

कांग्रेस ने न गरीब की चिंता की, न उसे मकान देने की पहल। विकास से कांग्रेस का कभी नाता ही नहीं रहा। कांग्रेस को अवसर देना मतलब विकास और गरीब कल्याण के कार्यों को रोक देना है। अगले तीन वर्षों में कोई गरीब झोपड़ी में नहीं रहेगा, हर गरीब का अपना पक्का मकान होगा, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी कटिबद्ध है। मैं नई अवैध कॉलोनी या नहीं बनने दूंगा लेकिन मध्यप्रदेश में जितनी अवैध कालोनियां है, उनको हमने वैध करने की प्रक्रिया हमने प्रारंभ कर दी है, ताकि निम्न मध्यमवर्गीय भाई बहनों को कोई दिक्कत ना हो।

हमने सामाजिक क्रांति की शुरुआत की। संबल योजना में गरीब कल्याण के प्रयास किए, लेकिन इसे कमलनाथ जी ने बंद कर दिया था। गरीब परिवार को मिलने वाली सहायता रोक दी थी। आपसे आग्रह करने आया हूं कि कटनी के विकास और जनता के कल्याण के लिए भारतीय जनता पार्टी के महापौर और पार्षद प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद देकर भारी मतों से विजयी बनाइये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

YouTube
Instagram
WhatsApp