अगर आप जानना चाहते हैं की लाडली बहन योजना की राशि कितने रुपए और किस तारीख को आपके खाते में आई तो यह पोस्ट कृपया पूरा पढ़ें

Advertisement

बुहहानपुर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पुलिस में 35 प्रतिशत भर्ती बेटियों की करूंगा और वह गुंडों का मुकाबला करेगी साथ ही महिलाओं की शिक्षकों में 50 प्रतिशत नर्ती करेंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बुधवार को बुरहानपुर में लाडली बहना सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने लाडली बहन योजना के वहत प्रदेश की 1.31 करोड़ महिलाओं के खातों में 1597 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर की। इस महीने से 1250 रुपए प्रति हितग्राही के हिसाब से जारी किए गए है

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना ने जिंदगी बदली है। बहनों का कहना है कि हमारे घर में हमारी इज्जत बह गई है। मैने पैसा नहीं दिया, बहनों का सम्मान बढ़ाया है

15 हजार करोड़ सालभर के लगते है। एक हजार देने पर पैसे की व्यवस्था कर रहा हूँ। आज से 1250 रुपए कर दिया और व्यवस्था करूंगा जो जलने वाले है जला करें

मुख्यमंत्री ने कहा- लोग कहते है कि में फ्री में बांट रहा हूँ। करूंगा, यह बहनों का हक है। क्यों पर मुस्कुराहट आने दो। तुम्हें तकलीफ क्या है। जब तक जिउँगा मेरी सांस तुम्हारे लिए चलेगी।

  • पुलिस में 35 फीसदी भर्ती बेटियों की करूंगा: शिवराज फैक्ट फाइल
  • महिला सशक्तिकरण की आवाज हूँ मै शिवराज हूँ
  • मुख्यमंत्री ने बुरहानपुर में करोड़ों रुपए के कार्यों का किया लोकार्पण
  • 2.19 करोड़ 60 लाख रूपए के 19 कार्यों का शिलान्यास किया
  • पुलिस के 35 प्रतिशत पदों पर होगी बेटियों की भर्ती
  • ताप्ती मेगा रिचार्ज की योजनाओं को भी मूर्त रूप दिया जाएगा
  • फसल बीमा योजना में केले की फसल को शामिल करेंगे 

महिला सशक्तिकरण की आवाज में शिवराज मुख्यमंत्री ने कहा- प्रदेश की बहनो को आज शिवराज वचन देता है। महिला सशक्तिकरण की आवाज में शिवराज हूँ। 

यह मेरी जिंदगी का मिशन है। अंतरात्मा से कहता तुम्ही में लक्ष्मी, सरस्वती दिखाई देती हैं। मैं रयों को बोझ नहीं वरदानेना शायद इसलिए भगवान ने भेजा। अपनी बहनों को मैं मजबूर नहीं रहने मजबूत बना दूं। इसलिए भेजा।

मुख्यमंत्री ने किए हितलाभ वितरित मुख्यमंत्री ने सीखो कमाओ योजना, एम. एस.एम.ई. प्रोत्साहन योजना के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किये 

कब-कब कितनी राशि जारी हुई

  • 10 जून 1 हजार रुपए
  • 10 जुलाई 1 हजार रुपए
  • 10 अगस्त 1 हजार रुपए 
  • 27 अगस्त 250 रुपए
  • 10 सितंबर 1हजार रुपए
  • 4 अक्टूबर 1250 रुपए

जारी करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने यह भी पूछा की

जनता से पूछा- मैं कैसी सरकार चला रहा हूं?

मुख्यमंमंत्री शिवराज सिंह ने जनता से पूछा कि मैं कैसी सरकार चला रहा हूँ अच्छी चला रहा हूं कि बुरी चला रहा हूँ? इन कामों को आगे बढ़ाए मामा के साथ चलें भाजपा सरकार के साथ चलें। 

जो हमारे काम करता है उसे आशीर्वाद दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं दुबला पतला हूँ, लेकिन लड़ने में तेज हूँ। दुनिया से जाने से पहले इतना कर जाउंगा कि मां बहनों के साथ हरकत करने की किसी की हिम्मत भी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने किया विकास कार्यों का लोकार्पण – भूमिपूजन

मुख्यमंत्री ने बुरहानपुर जिले में 182 करोड़ 72 लाख रूपए की लागत से बने 26 कार्यों का लोकार्पण तथा 219 करोड़ 60 लाख रूपए की लागत के 19 कार्यों का शिलान्यास किया। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण भी किया लोकार्पण के अंतर्गत मुख्यमंत्री ने 68 करोड़ 21 लाख की लागत से बने असीलकोट घाटाखेड़ी मार्ग 38 करोड़ 82 लाख की पानगर रेलवे कारिया पर बने ओव्हर ब्रिज, 50 मीटर डिग्री कॉल भवन धूलकोट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नेपानगर, शाही किला बुरहानपुर में लाईट एंड साउंड प्रोग्राम की व्यवस्था तथा अन्य कार्यों का लोकार्पण किया।

 मुख्यमंत्री ने 145 करोड़ की पांगरी मध्यम सिचाई परियोजना, 23 करोड़ की इंदौर- इच्छापुर मार्ग पर स्थित 13.80 किलोमीटर लंबे नेपाफाटा से नेपानगर मार्ग निर्माण सहित अन्य कार्यों का भूमिपूजन भी किया।

सहायता समूह को कच्ची घानी तेल के लिए तीन लाख रूपए का चेक प्रदान किया गया। ग्राम हिंगना रैयत की राशन दुकान का आवंटन स्व- सहायता समूह को किया गया श्री किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

YouTube
Instagram
WhatsApp