Advertisement

11 अगस्त से 17 अगस्त तक चलेगा स्वतंत्रता सप्ताह घर घर मे लगेगे तिरंगाःकलेक्टर
गांवो में हर घर तिरंगा अभियान से जोड़ने के लिए चलाये व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसारः.राजीव रंजन मीना


सिंगरौली 11 अगस्त 2022/आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत 11 से 17 अगस्त के मध्य हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत जिले के सभी शासकीय कार्यालयो, अर्द्धशासकीय कार्यालायो सहित प्रत्येक घर एवं भवनो में तिरंगा फहराया जायेगा। अभियान के सफल क्रियान्वन हेतु कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता मे कलेक्टर सभागार में आयोजित हुई।

बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियो को संबोधित करते हुये कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत हर घर में तिरंगा अभियान 11 से 17 अगस्त तक निरंतर चलेगा। उन्होने कहा कि इसके तैयारियो हेतु कार्ययोजना शीघ्र तैयार करे। साथ ही व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाये। उन्होने कहा कि पूरे सम्मान एवं गरिमा के साथ तिरंगे को जिले के सभी घरो मे लगाया जाये एवं सूर्यअस्त के समय सम्मान जनक तरीके से तिरंगे को उतारकर रखा जाये।


कलेक्टर ने कहा कि समस्त सरकारी सर्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानो शैक्षणिक संस्थाओ व्यावसायिक एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठानो गैर सरकारी संगठनो, रेस्टोरेटो, शापिंग कम्पलैक्सो, पुलिस चौकी, थानो आदि में इस कार्यक्रम में अनिर्वाय रूप से झण्डा फहराने के लिए सामिल किया जाये। उन्होने कहा कि इस अभियान को चलाने के पीछे का उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान का भाव उजागर करना है.

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सरकारी अधिकारी , कर्मचारी, शिक्षकों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, स्वयं सहायता समूहों, विभिन्न नागरिक संगठनों आदि का सहयोग लिया जाएगा।

सोर्स- कलेक्टर सिंगरौली फेसबुक पेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

YouTube
Instagram
WhatsApp