Advertisement

दुनिया के किसी भी देश का #मोबाइल इस्तेमाल करें लेकिन #चीन का मोबाइल नहीं वरना लेने के देने पड़ सकते हैं।। सस्ता के चक्कर में हो जाएगा पूरा #बैंक_अकाउंट खाली।।

चाइनीज मोबाइल इस्तेमाल करने के कारण ही गरीब और साधारण परिवार के लोगों का बैंक खाते के साथ धोखाधड़ी होता है।। सैमसंग, एलजी, पैनासोनिक, नोकिया, एप्पल, सोनी, एचटीसी, असूस, माइक्रोमैक्स, कार्बन, इंटेक्स, लावा जैसी अनेकों नॉन चाइनीज मोबाइल ब्रांड अपने देश और पूरी दुनिया में है।।

डाटा लीक होने के कारण सरकार चाइनीज एप्लीकेशन बंद करता है जो ऊंट के मुंह में जीरा के समान है एप्लीकेशन वाले चुनाव के समय में सरकार को चंदा नहीं देते हैं लेकिन चाइनीज मोबाइल चुनाव के समय में सरकार को चंदा देता है।। एक चाइनीज मोबाइल में सैकड़ों एप्लीकेशन होते हैं। चाइनीज के नाम पर एप्लीकेशन बंद हो जाता है लेकिन मोबाइल बंद नहीं होता।। भारत सरकार की यही नीति थी कि माइक्रोमैक्स इंटेक्स लावा कारबन जैसी कंपनियां भारत में लगभग बंद हो गई।।

डाटा लीक कैसे होता है

चाइनीज मोबाइल खरीदने के दौरान आप सभी ने गौर किया होगा बहुत सारा एप्लीकेशन जो आप के इस्तेमाल का नहीं है उस मोबाइल में कंपनी के द्वारा इंस्टॉल करके दिया जाता है।। जिन एप्लीकेशन को आप अनइनस्टॉल भी नहीं कर सकते हैं।। चाइनीज मोबाइल इसी कारण से सस्ता होता है क्योंकि वह आपका डाटा लिक कर के अरबों रुपया कमा लेता है।। देश के लोगों के प्राइवेसी का ख्याल करते हुए सरकार चुनावी चंदा से ऊपर उठकर सारे चाइनीज मोबाइल को प्रतिबंधित करें।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

YouTube
Instagram
WhatsApp